Fandom

Hindi Literature

Rajeshchetan

१२,२६२pages on
this wiki
Add New Page
Talk0 Share
Chetan.JPG

राजेश चेतन Edit

परिचय Edit

जन्म भिवानी ( हरियाणा ) शिक्षा एम . काम। 1989 हांसी , हरियाणा में पहली बार काव्य पाठ । 1992 आकाशवाणी, रोहतक से काव्य पाठ । 1998 में गणतंत्र दिवस पर लाल किला कवि सम्मेलन में काव्य पाठ । 2001 भारतीय साहित्य परिषद द्वारा सतपाल चुघ पुरस्कार । 2002 पेरिस में गुजराती समाज के मंच से काव्य पाठ । 2002 हिन्दु कल्चरल सोसाईटी लीडस ( यू के ) के मंच से काव्य पाठ । 2002 मेनचेस्टर ( यू के ) के मंच से काव्य पाठ । 2002 बी बी सी लन्दन आकाशवाणी से काव्य पाठ । 2002 गीतांजली बहुभाषी समाज ,बर्मिघम के मंच से काव्य पाठ । 2002 यू के हिन्दी समिति लन्दन द्वारा सम्मानित । 2003 में पुरूषोतम प्रतीक पुरस्कार से सम्मानित। 2003 सेलुलर जेल ,अण्डमाण से काव्य पाठ । 2004 साहित्य भारती ,उन्नाव द्वारा रमई काका पुरस्कार से सम्मानित । 2005 संस्कार भारती ,हापुड द्वारा राम कुमार समृति सम्मान । 2005 सांस्कृतिक मंच, भिवानी द्वारा विशिष्ट सारस्वत सम्मान । 2006 न्यू जर्सी ( यू एस ) के पंचम हिन्दी महोत्सव में काव्य पाठ । 2006 सेवा इंटरनेशल अटलांटा ( यू एस) के मंच से काव्य पाठ । 2006 इंडियन डाक्टर्स एसोसियेशन ( यू एस ) में काव्य पाठ । 2006 मे इंडियन सोशल क्लब, मस्कट (ओमान) के मंच से काव्य पाठ । राष्ट्रीय स्तर के एक हजार से अधिक कवि सम्मेलनों में काव्य पाठ तथा मंच संचालन । दूरदर्शन, एनडीटीवी, सब टीवी व विभिन्न चैनल पर काव्य पाठ राष्ट्रीय समाचार पत्र , पत्रिकाओं में साप्ताहिक कालम ।

कृतियाँ Edit

भारत को भारत रहने दो

सम्पादित - कारगिल की हुँकार

सम्पादित - रंग दे बसंती

शंखनाद - एलबम

वनवासी राम - एलबम

तिरंगा - एलबम

अन्य Edit

महामंत्री, अक्षरम

अंतर्राष्ट्रीय संयोजक, प्रवासी कवि सम्मेलन

बाहरी कडियाँ Edit

निजी जालघर : [ http://www.rajeshchetan.com ]

Also on Fandom

Random Wiki